Coronavirus: भारत की राह पर इजराइल, प्रधानमंत्री नेतन्याहू की सलाह- संक्रमण से बचने के लिए करें 'नमस्ते' - Silver Screen

Coronavirus: भारत की राह पर इजराइल, प्रधानमंत्री नेतन्याहू की सलाह- संक्रमण से बचने के लिए करें 'नमस्ते'

Share This

येरूशलम। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनियाभर के लोगों के दिल में दहशत डाल दी है। लोग इस संक्रमण से बचने के हरसंभव उपाय ढूंढ रहे हैं। जहां एक तरफ पहले ही ब्रिटेन में 'नो हैंडशेक' (No Handshake) की पॉलिसी शुरू करने की कवायद है, वहीं अब इजराइल (Israel) भी भारत के तरीके को अपनाने को प्रोत्साहित कर रहा है। खुद इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने कोरोना से बचाव के लिए 'नमस्ते' (Namaste) करने की हिदायत दी है।

पीएम नेतन्याहू ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम नेतन्याहू कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के तरीकों पर बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने इजराइल के लोगों से भारतीय अंदाज में 'नमस्ते' करने को कहा। आपको बता दें कि कोरोना के रोकथाम के लिए जारी एडवायजरी में भी इस महामारी से संक्रमित मरीजों से करीब 2 फीट की दूरी बनाने का सुझाव दिया गया है। इसके साथ ही कहा गय है कि मरीज के एकदम पास जाने या हाथ मिलाने जैसे स्पर्श से बचें।

कोरोना वायरस से दहशत में पति ने पत्नी को बाथरूम में किया लॉक, जब हुआ खुलासा तो बताई वजह

दुनियाभर में कम से कम 3,200 लोगों की मौत

इसके अलावा बार-बार साबुन और पानी से हाथों को ठीक तरह से धोने जैसे अन्य सलाह भी दिए गए हैं। गौरतलब है कि इस खतरनाक वायरस के चलते पूरी दुनियाभर में कम से कम 3,200 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा 88,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

आपको बता दें कि नेतन्याहू भारत और पीएम मोदी को अपना अच्छा दोस्त बताते रहे हैं। इससे पहले चुनाव में उन्होंने अपने प्रचार के लिए पीएम मोदी के साथ अपने बैनर लगवाए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/32PaLLu

No comments: