NEWS - Silver Screen

लाहौर। पाकिस्तान की पुलिस ने आसिया बीबी के खिलाफ प्रदर्शन भड़काने वालों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के 100 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनमें इस अतिवादी इस्लामी पार्टी के चीफ भी शामिल हैं।

रविवार को आसिया बीबी के खिलाफ करने वाले थे प्रदर्शन

आपको बता दें कि टीएलपी प्रमुख पर आरोप है कि उन्होंने ईसाई महिला आसिया बीबी को मिली रिहाई के खिलाफ विरोध भड़का रहे हैं। जानकारी के मुताबिक उन्होंने रविवार को एक प्रदर्शन का आह्वान किया था। यही नहीं बीते महीने भी जब सुप्रीम कोर्ट ने आसिया बीबी को ईशनिंदा मामले में बरी करने का ऐलान किया था, तब भी तहरीक-ए-लब्बाक पाकिस्तान ने इस फैसले के विरोध में बड़े पमाने पर प्रदर्शन किए थे।

टीएलपी प्रमुख समेत 100 से ज्यादा नेताओं को लिया हिरासत

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा, 'हमने टीएलपी के 100 से ज्यादा नेताओं को हिरासत में लिया है। इनमे पार्टी प्रमुख खादिम हुसैन रिजवी समेत कई कार्यकर्ता शामिल हैं। इन सभी को लाहौर से गिरफ्तार किया गया है।' पुलिस ने आगे कहा कि सरकारी अधिकारियों के एक दल ने शुक्रवार की देर रात रिजवी से बातचीत कर उन्हें 25 नवंबर का प्रदर्शन टालने को कहा लेकिन रिजवी ने उनकी बात नहीं मानी। जिसके बाद पुलिस को गिरफ्तारी का फैसला लेना पड़ा।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी का ट्वीट

इस विषय पर संघीय सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा 'खादिम हुसैन रजिवी को पुलिस ने लाहौर से हिरासत में लिया है। यह कार्रवाई उनके 25 नवंबर के प्रदर्शन को रोकने से इनकार करने के बाद की गई है। यह कदम लोगों की जिंदगी , संपत्ति और कानून-व्यवस्था को स्थापित रखने के लिए उठाया गया है।' हालांकि मंत्री फवाद की माने तो इस गिरफ्तारी का आसिया बीबी के मामले से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि इस गिरफ्तारी का आसिया बीबी मामले से कोई संबंध नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ScpBFy

No comments: