NEWS - Silver Screen

इस्लामाबाद। पाकिस्तान भारत को तोड़ने के लिए गहरी साजिश रच रहा है। भारत समेत दुनिया भर में सिख समुदाय के लोग गुरु नानक जयंती का उत्सव मना रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान में स्थित गुरु नानक की जन्मस्थली ननकाना साहिब में खालिस्तान समर्थक पोस्टर लहराए जाने की खबर आई है।

श्रद्धालुओं को गुमराह किया जा है

बताया जा रहा है कि यहां पर इन श्रद्धालुओं को गुमराह किया जा है। इन्हें भारत के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश कर रहा है। इस दौरान यहां मौजूद भारतीय राजनयिकों को इनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। ननकाना साहिब को सिख समुदाय में बेहद पवित्र स्थान माना जाता है। यह गुरुद्वारा पाकिस्तान के पंजाब सूबे के ननकाना साहिब जिले में स्थित है। हर साल यहां लाखों लोग गुरुद्वारे में दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

खालिस्तान समर्थक नारेबाजी और पोस्टर लगाए गए

इससे पहले गुरुवार को भी ननकाना साहिब में खालिस्तान समर्थक नारेबाजी और पोस्टर लगाए जाने की खबर आई थी। पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए लगाए गए पोस्टरों में भारत विरोधी नारे लिखे पाए गए। इन पोस्टरों में पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के विवादित महासचिव गोपाल सिंह चवल की तस्वीर लगी है। भारतीय एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान की आईएसआई सिख समुदाय को उकसाने के मकसद से ऐसी हरकतों को अंजाम देती रहती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PQZJ5r

No comments: